Shri Prabhat Times

The Economist में PM Modi का लेख : भारत में सामाजिक मजबूती व विविधता कायम

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत में सामाजिक मजबूती व विविधता है. प्रधानमंत्री का यह बयान असहिष्णुता पर हालिया बहस के बाद आया है. उन्हें देश में सांप्रदायिक घटनाओं और असहिष्णुता की बहस पर तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था. उन्होंने लिखा है कि मिलजुल कर रहना भारत की बड़ी ताकत है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात मशहूर मैगजीन द इकॉनामिस्ट मेंलिखे एक लेख के माध्यमसे कही है. लेख के कुछ हिस्सों को मैगजीन के पैरिस स्थित यूरोप बिजनेस संवाददाता ट्वीट किया है.

मैगजीन के 30वें स्पेशल अडिशन में मोदी, आइएमएफ चीफ क्रिस्टीन लेगार्ड और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई जैसी कई जानी-मानी हस्तियों ने अपनी राय रखी है.

द इकॉनामिस्ट ने अपने कवर पेज पर लिखा है : वर्ल्ड इन 2016 यानी साल 2016 की दुनिया. इस पर मोदी सहित दुनिया के जाने माने नेताओं को कार्टून भी बने हैं.

नरेंद्र मोदी ने अपने लेख में लिखा है कि उनकी सरकारनेकिस प्रकार 18 महीने में लोगों को ढेर सारी उम्मीदों पर खरा उतरने काप्रयास किया है. उन्होंने लिखा है कि लोगों को हमारी सरकार से बहुत सी उम्मीदें हैं. इनमें से कुछ उम्मीदें बिल्कुल हमारे सामने खड़ी हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि हम बात को लेकर सतर्क हैं कि आर्थिक विकास के लिए हमारी गतिविधियों का असर पर्यावरण पर भी पड़ सकता है.