*शादीशुदा उपयंत्री ने प्रेमिका के साथ आर्य समाज मंदिर से रचाई दूसरी शादी, थाने पहुंचा मामला, जांच में जुटी पुलिस *

*शादीशुदा उपयंत्री ने प्रेमिका के साथ आर्य समाज मंदिर से रचाई दूसरी शादी, थाने पहुंचा मामला, जांच में जुटी पुलिस *

एसपीटी न्यूज़ नर्मदापुरम

शादीशुदाउपयंत्री ने प्रेमिका के साथ आर्य समाज मंदिर से रचाई दूसरी शादी, थाने पहुंचा मामला, जांच में जुटी पुलिस 
नर्मदापुरम। नगरपालिका में पदस्थ उपयंत्री विष्णु यादव का प्रेम प्रसंग का मामला सोमवार को सामने आया है, जब उपयंत्री की प्रेमिका ने दोपहर के समय सतरास्त पर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। आनन-फानन में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पूरा मामला सामने आने के बाद शहर में तरह-तरह की चर्चाएं सुनने को मिली। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि सिवनी मालवा निवासी योगिता यादव और नगरपालिका नर्मदापुरम में उपयंत्री के पद पर पदस्थ विष्णु यादव की करीब दो साल पहले मुलाकात हुई थी और कुछ ही दिनों में दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। इसके बाद से ही दोनों एक-दूसरे के संपर्क थे और लिवइन में रह रहे थे। उपयंत्री विष्णु यादव पहले से शादीशुदा हैं। वहीं महिला भी शादी-शुदा है, लेकिन वह अपने पति से अलग रहती है। मामले का खुलासा सोमवार को हुआ जब महिला उपयंत्री विष्णु यादव के घर पहुंची तो उसके साथ मारपीट हुई, जिसकी शिकायत महिला ने देहात थाने में कर दी। इसके बाद दोपहर के समय वह सतरास्ता पर जहरीला पदार्थ या दवाईयों का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। 


जिला अस्पताल में भर्ती योगिता यादव ने घटना के संबंध में बताया कि विष्णु यादव ने 2 जून को आर्य समाज मंदिर से मुझसे विधिवत शादी की है और 13 जून को भोपाल के एक निजी अस्पताल से मेरा आपरेशन खुलवाया, जिसके दस्तावेज भी महिला के पास हैं। महिला का कहना है कि विष्णु यादव ने मुझे अपने साथ रखने की बात कही थी, लेकिन वह कुछ दिनों पहले अपने बात से मुकर गया, कई बार मिलने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मिल रहे थे। सोमवार को उससे मिलने उसके घर ग्लावटोली पहुंची तो उसके परिचित किशोर यादव ने मुझे गंदी-गंदी गालियां देकर मेरे साथ मारपीट कर दी, जिसकी सूचना पुलिस थाने में दी गई है। महिला ने बताया कि विष्णु यादव मुझे पांच लाख रुपये देने की बात कहकर मामले को रफादफा करने की बात कह रहा है। जबकि महिला ने विधिवत शादी की और वह उसके साथ ही रहने की बात कह रही है। बहरहाल महिला का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है। इस मामले में उपयंत्री विष्णु यादव के मोबा 8889268158 पर संपर्क करना चाहा, लेकिन फोन बंद था। 


शादीशुदा उपयंत्री ने कर ली दूसरी शादी: इस मामले में खास बात यह सामने आ रही है कि महिला अपने पति और बच्चों से अलग रह रही थी। जबकि उपयंत्री विष्णु यादव की पत्नि और बच्चे साथ हैं। बावजूद प्रेम-प्रसंग अथवा लिवइन में रहने के कारण योगिता से आर्य समाज मंदिर में दूसरी शादी कर ली, जो नियम विरुद्ध है। इसके अलावा महिला की बच्चेदानी का ऑपरेशन भी खुलवाया गया है। अब मामले बिगड़ता देख वह महिला को ले-देकर मामले को रफा-दफा करने के प्रयास में है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 


तत्कालीन पुलिस अधिकारी को भी फंसाने की कोशिश
महिला के संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि उक्त महिला द्वारा सिवनी मालवा थाने में पदस्थ तत्कालीन एक पुलिस अधिकारी पर भी दबिश बनाने की कोशिश की गई है, लेकिन अधिकारी की सतर्कता से वह कामयाब नहीं हो सकी। इसकी विभाग में भी चर्चाएं जोरों पर रहीं थी। वहीं सूत्रों के अनुसार बताया जाता है कि महिला भी शादी-शुदा है और कुछ सालों से अपने पति और बच्चों से अलग रह रही है। 


इनका कहना महिला ने किसी पदार्थ का सेवन कर लिया है, जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई है, महिला के होश में आने के बाद बयान दर्ज किये जायेंगे, इसके बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी। 
संजय चौकसे, टीआई देहात थाना