नगरपालिका नर्मदापुरम की मतगणना 20 जुलाई को मतगणना की सभी तैयारिया पूर्ण

नगरपालिका नर्मदापुरम की मतगणना 20 जुलाई को  मतगणना की सभी तैयारिया पूर्ण
Sp&collectr

एसपीटी न्यूज नर्मदापुरम

नगरपालिका नर्मदापुरम की मतगणना 20 जुलाई को

मतगणना की सभी तैयारिया पूर्ण

कलेक्टर-एसपी ने लिया मतगणना की तैयारियों का जायजा

 150 अधिकारी-कर्मचारी करेंगे मतगणना का कार्य सम्पन्न

18जुलाई 2022/ नगरीय निर्वाचन 2022 के तहत नगर पालिका परिषद नर्मदापुरम सहित जिले के सिवनीमालवा, माखननगर , पिपरिया एवं बनखेड़ी में पार्षद पद के लिए हुए मतदान की मतगणना एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा 20 जुलाई 2022 को होगी। मतगणना का कार्य प्रात: 9 बजे से शुरू किया जाएगा। मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

  तहसीलदार नर्मदापुरम  शैलेन्द्र बड़ोनिया ने बताया कि नगर पालिका नर्मदापुरम की मतगणना के लिए शासकीय होम साइंस कॉलेज नर्मदापुरम में की जायेगी। मतगणना की प्रक्रिया प्रात: 9 बजे से शुरू हो जाएगी और इसके लिए 33 टेबल लगाई गई है। काउंटिंग 3 से 5 राउण्ड में होगी। मतगणना के लिए 150 से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। नगर पालिका परिषद नर्मदापुरम से पार्षद पद के लिए 178 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा हैं।

यह रहेगी व्यवस्था 

तहसीलदार श्री बड़ोनिया ने बताया कि होम साइंस कॉलेज के द्वितीय तल में हॉल बी , डी और सी में मतगणना की कार्यवाही की जाएगी। हॉल बी में 10 टेबल तथा डी हॉल में 20 टेबल पर ईवीएम एवं हॉल सी में 2 टेबल पर निर्वाचन कर्तव्य मतपत्रों की वार्डवार काउंटिंग होंगी। कॉलेज के प्रथम तल पर स्थित कांफ्रेंस हॉल को मीडिया कक्ष बनाया गया हैं। कॉलेज के ग्राउंड फ्लोर पर बनाए गए मंच से परिणाम उपरांत विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र वितरित किए जायेंगे।

प्रवेश व्यवस्था 

मतगणना की कार्यवाही के दौरान सुचारू आवगमन के लिए प्रवेश व्यवस्था की गई हैं। अभ्यार्थी, अभिकर्ता एवं मीडियाकर्मी सर्किट हाउस के पास वाले प्रवेश द्वार से आ सकेंगे । इसी प्रकार समस्त मतगणना स्टाफ , एसएनजी स्कूल के सामने वाले द्वार से कॉलेज में प्रवेश करेगा। वाहन पार्किंग व्यवस्था एसएनजी स्कूल में रहेगी।

कलेक्टर-एसपी ने लिया मतगणना की तैयारियों का जायजा

  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह ने मतगणना केन्द्र होम साइंस कॉलेज पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मतगणना भवन में काउंटिंग हॉल, काउंटिंग टेबल, कंट्रोल रूम एवं मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने पार्किंग स्थल, पासधारी व्यक्तियों तथा कर्मचारियों के प्रवेश एवं उनके निर्गम आदि के लिए की गई व्यवस्था को देखा। इसके साथ ही उन्होंने व्यवस्था में लगे अधिकारियों को निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक सामग्रियों एवं साधनों की उपलब्धता समय पूर्व कर ली जाए। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ  मनोज सरियाम , अपर कलेक्टर श्री मनोज सिंह ठाकुर , उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती मोहिनी शर्मा , तहसीलदार  शैलेन्द्र बड़ोनिया सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।